दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस कर रही गंदी राजनीति, जिनके हाथ खुद दंगों से रंगे वो दे रहे सीख: जावड़ेकर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 04:29 PM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दिल्ली की हिंसा को लेकर दिए गए बयान की निंदा की है और कहा कि जिस समय दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में शांति स्थापित करने के लिए राजनीतिक दलों को योगदान जरूरी हो उस समय कांग्रेस दोषारोपण की गंदी राजनीति कर रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मीडिया से बातचीत में यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह की भूमिका पर सवाल उठाए जाने और उनके इस्तीफे की मांगे जाने पर कहा किशाह के इस्तीफ की मांग से हास्यास्पद मांग कोई नहीं हो सकती है।

 

शाह ने लगातार स्थिति पर नज़र रखी तथा वह पुलिस का मनोबल बढ़ाते हुए शांति स्थापित करने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश देते रहे हैं। जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुछ समय पहले दिल्ली की हिंसा पर जो बयान दिया है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। हिंसाग्रस्त इलाकों में अभी हिंसा समाप्त हो गई है और शांति लौट रही है। लोग घायल हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। हिंसा की जांच भी शुरू हो चुकी है। ऐसे में राजनीतिक दलों का कर्तव्य है कि वे शांति को स्थायी रूप से स्थापित करने में मदद करें। लेकिन कांग्रेस ने सरकार पर दोषारोपण की गंदी राजनीति शुरू की है।

 

उन्होंने कहा कि जिनके हाथ सिखों के जनसंहार से रंगे हुए है वे हिंसा को लेकर पाठ पढ़ा रहे हैं। विज्ञान कहता है कि जब धरती हिलती है तो पेड़ गिरता है लेकिन कांग्रेस के नेता कहते थे कि जब पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। ऐसी पार्टी की किसी भी मांग पर आश्चर्य नहीं हो सकता है। भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के सवाल की तर्ज पर हम भी पूछेंगे कि बाबा कहां हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस की जांच होने दीजिए। हमारा विश्वास है कि पुलिस बता देगी कि किसने पत्थर जमा किए थे और किसने साजिश रची थी और किसने भड़काया था। उन्होंने कहा कि सच को आंच नहीं होती है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह मामला दिल्ली हाईकोर्ट में विचाराधीन है। इसलिए वह इस पर कुछ नहीं कहेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा, उसको किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News