सिब्बल के बाद अब इस नेता का गांधी परिवार पर हमला, कहा- अंहकार से भरा हुआ है कांग्रेस हाईकमान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 03:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पांच राज्यों में हुई करारी हार के बाद कांग्रेस में G23 गुट के नेताओं ने गांधी परिवर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कपिल सिब्बल के बाद अब कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने भी गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला है। ग्रुप 23 में शामिल संदीप दीक्षित ने कहा कि, 'कांग्रेस हाईकमान अंहकार से भरा हुआ है। पार्टी पूरी तरह से बेकार हो चुकी है। पार्टी में कोई बड़े फैसले नहीं होते हैं। एक के बाद एक चुनाव हारने के बाद भी कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ रहा। एक जमाना था जब इनके नाम पर वोट मिलते थे।'

एक जमाना था जब इनके नाम पर वोट मिलते थे- संदीप दीक्षित
संदीप दीक्षित ने कहा कि, कुछ लोग अनुकंपा के आधार पर पार्टी में बैठे हुए हैं। इन्हें सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने की चिंता है। संदीप दीक्षित ने कहा, ‘चिंतन शिविर और सीडब्ल्यूसी में कुछ भी नहीं होता यह सिर्फ मात्र दिखावा है। यहां न कोई चर्चा होती है न कोई संवाद। उन्होंने कहा कि, कपिल सिब्बल ने आज जो कुछ भी कहा वह सब सही कहा। संदीप ने गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि, एक जमाना था जब इनके नाम पर वोट मिलते थे। आज का जमाना बदल गया है। पार्टी किसी भी मामले पर गंभीर नहीं है। कोई जवाबदेही लेने के लिए तैयार नहीं है।

गांधी परिवार किसी अन्य को मौका दे- कपिल सिब्बल
पार्टी के वरिष्ठ नेता सिब्बल ने कहा है कि गांधी परिवार को कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व से अलग होना चाहिए और किसी अन्य को मौका देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वह ‘घर की कांग्रेस' नहीं, बल्कि ‘सबकी कांग्रेस' चाहते हैं। कपिल सिब्बल ने कहा, ‘2014 से अब तक 177 सांसद और विधायक कांग्रेस छोड़ चुके हैं। पार्टी का ऐसा पतन देख मुझे काफी बुरा लग रहा है। मैं सच्चा कांग्रेसी हूं लेकिन आज कांग्रेस घर की कांग्रेस बनकर रह गई है। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सिब्बल पर प्रहार करते हुए कहा कि ऐसे नेताओं को पार्टी के मौजूदा नेतृत्व के खिलाफ रोजाना बयानबाजी करने की बजाय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News