जिग्नेश की गिरफ्तारी पर भड़के राहुल गांधी, कहा- मोदी सरकार की तानाशाही का डटकर करेंगे मुकाबला

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 01:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी की गुजरात के पालनपुर में असम पुलिस की ओर से की गई गिरफ्तारी को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए गुरुवार को कहा कि मोदी यह सरकार की तानाशाही है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मवानी की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि कांग्रेस पार्टी मेवानी के साथ खड़ी है और मोदी सरकार की तानाशाही का डटकर मुकाबला किया जाएगा।

गांधी ने ट्वीट किया ‘‘मोदी जी, आप असहमति की स्थिति में सत्ता का दुरुपयोग करके राज्य मशीनरी को कुचलने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन सच को बांध नही सकते हो।'' वेणुगोपाल ने भी ट्वीट किया,‘‘असम पुलिस द्वारा आधी रात को जिग्नेश मेवानी की गैरकानूनी और असंवैधानिक गिरफ्तारी भाजपा के सत्तावाद का ताजा सबूत है। जनप्रतिनिधि की यह गिरफ्तारी न केवल भाजपा के आलोचना के डर को दर्शाता है बल्कि हमारे लोकतंत्र की नींव पर भी हमला है।'' सुरजेवाला ने इसे तानाशाही रवैया बताया और कहा कि मोदी सरकार को समझ लेना चाहिए कि उसकी मनमानी चलने नही दी जाएगी और कांग्रेस पूरी तरह से मेवानी के साथ खड़े होकर इस लड़ाई को लडेगी।

उन्होंने असम पुलिस की कारर्वाई को असंवैधानिक, गैरकानूनी तथा दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार के इस रवैये से डरने वाले नहीं है। गौरतलब है की असम पुलिस ने कल देर रात गुजरात के वडगाम विधायक और दलित नेता मेवानी को गुजरात के पालनपुर से गिरफ्तार किया है और आज उन्हें असम ले जाया जा रहा है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि असम पुलिस ने मेवानी को किन कारणों से गिरफ्तार किया है, इसकी जानकारी किसी को नहीं दी गई है। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News