मनीष तिवारी के बयान पर कांग्रेस की सफाई, कहा: देश की सुरक्षा से जुड़े कदम का नहीं करते विरोध

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 05:17 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के संदर्भ में अपने दो वरिष्ठ नेताओं अधीर रंजन चौधरी और मनीष तिवारी की टिप्पणियों से वस्तुत: दूरी बनाते हुए बुधवार को कहा कि देश की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए किसी भी कदम का वह विरोध नहीं करती है। पार्टी प्रवक्ता सुष्मिता देव ने यह भी कहा कि अभी सीडीएस के तौर पर रावत के काम को देखना होगा और इससे पहले कुछ भी कहना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा,‘अगर कांग्रेस के किसी नेता ने कहा है, तो उस पर टिप्पणी नहीं करूंगी। 

सीडीएस का निर्णय भारत सरकार का है। हम आशा करते हैं कि वह अपने कर्तव्य का पालन करेंगे। भारत सरकार देश की सुरक्षा मजबूत करने के लिए कोई भी कदम उठाएगी, तो कांग्रेस उसका विरोध नहीं करेगी।' सुष्मिता ने कहा,‘आगे पूरा देश देख पाएगा कि जनरल रावत कैसे काम करते हैं। इससे पहले इस विषय पर कुछ कहना सही नहीं होगा।' लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था,‘बिपिन रावत जी के वैचारिक झुकाव का असर गैर राजनीतिक संस्था सेना पर नहीं पड़ना चाहिए।' 

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा था,‘बहुत ही अफसोस और पूरी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि सीडीएस के संदर्भ में सरकार ने पहला ही कदम गलत उठाया है। इस निर्णय के दुष्प्रभाव के बारे में समय बताएगा।' उल्लेखनीय है कि सेना प्रमुख के पद से मंगलवार को सेवानिवृत्ति के बाद जनरल रावत ने नवगठित सीडीएस का पदभार संभाला है। उनकी नियुक्ति का आदेश सरकार ने सोमवार को जारी किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News