पलायन से परेशान कांग्रेस भूली अपने ही नेताओं की गिनती

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 03:11 PM (IST)

नई दिल्ली: 2014 के बाद से सत्ता से बाहर कांग्रेस अब अपने नेताओं की गिनती कराने जा रही है। दरअसल, सत्ता से बाहर होने के बाद से कांग्रेस से लगातार नेताओं का पलायन हो रहा है। जिसके बाद अब पार्टी हाईकमान ने पार्टी को संगठित करने की कवायद में शुरू कर दी है।

पार्टी नेतृत्व ने सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को पार्टी सांसदों की जानकारी देने के निर्देश दिए है। इसके अलावा पार्टी ने पिछले तीन लोकसभा चुनावों में जिन नेताओं ने सांसद का चुनाव जीता है और जो नेता साल 2004 से राज्यसभा में रहे हैं, उनके नाम की लिस्ट भी केन्द्रीय नेतृत्व को भेजे जाने का आदेश दिया है।

इस कार्रवाईके जरिए कांग्रेस एक बार फिर से खुद को एकजुट और मजबूत बनाने की कोशिश में दिख रही है। इतना ही नहीं इस मुद्दे को पार्टी एजेंडे में भी आधिकारिक रूप से शामिल किया है। खबरों के अनुसार पार्टी के अन्य एजेंडों में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कार्यक्रमों का आयोजन, पार्टी नेताओं के ट्रेनिंग प्रोग्राम और सदस्यता अभियान शामिल हैं। इसी के तहत गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के सभी स्टेट यूनिट और एआईसीसी के अधिकारियों के साथ बैठक की।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prachi upadhyay

Recommended News

Related News