विधानसभा चुनाव के बाद देश को ‘महंगाई का तोहफा’ मिला: कांग्रेस का सरकार पर हमला

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 03:16 PM (IST)

जयपुर:  देश में लगातार बढ़ते पैट्रोल-डीज़ल के दामों के लेकर कांग्रेस पिछले काफी दिनों से सरकार को घेरे हुए है वहीं इस बीच देशभर में कांग्रेस का ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान चल रहा है। वहीं अब  कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने शुक्रवार को तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद लोगों को  ‘महंगाई का तोहफा’ दिया है।
 

पांडे ने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक, देश का आम नागरिक आज कमरतोड़ महंगाई की मार से त्रस्त है। लोगों के लिए अपना जीवन चलाना दूभर हो गया है।  उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी एवं केंद्र सरकार को यह लाइसेंस मिल गया कि इस देश के लोगों पर कर का बोझ डाला जाए। उन्होंने इस देश को उपहार में चरम छूती महंगाई दी है। 
 

 कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘‘महंगाई मुक्त भारत’’ अभियान के तहत पूरे देश में कांग्रेस एक जिम्मेदार मुख्य विपक्षी दल की भूमिका निभाते हुए आम जनता, किसानों, मातृशक्ति गृहणियों एवं युवाओं की पीड़ा को लेकर केंद्र सरकार को चेताने, आगाह करने और देश की जनता को इस भारी महंगाई से मुक्त कराने का आह्वान करती रही है।
 

बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि एक भी क्षेत्र महंगाई से अछूता नहीं है, चाहे वह कृषि हो, निर्माण हो या स्वास्थ्य उद्योग हो। उन्होंने कहा कि सामान्य दवाओं पर कर बढ़ा दिया गया है, जबकि सीमेंट एवं लोहा तथा आवास ऋण महंगा होने के कारण लोगों के लिए खुद का घर बनाना सपना बनकर रह गया है।
 

उन्होंने आरोप लगाया कि विभिन्न अतिरिक्त करों के जरिए केंद्र सरकार आम लोगों और किसानों को लूट रही है और उसने इस साल एक लाख 25 हजार करोड़ रुपये से अधिक का अतिरिक्त बोझ डाला है। पांडे ने कहा कि चाहे वह एलपीजी सिलेंडर हो, पेट्रोल-डीजल हो, सीएनजी हो, टोल टैक्स हो... सरकार ने आम आदमी पर बोझ डालने के लिए कोई क्षेत्र नहीं छोड़ा। 

उन्होंने कहा कि ‘‘महंगाई मुक्त भारत’’ अभियान के तहत कांग्रेस देश की जनता के साथ खड़ी है और बढ़ती महंगाई के खिलाफ अपने अभियान के जरिए संसद और विधानसभाओं और सड़कों पर भी इन मुद्दों को उठा रही है। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि महंगाई से देश के हालात खराब हो गए हैं और महंगाई रूपी इस ‘डायन’ से कोई अछूता नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी इन मुद्दों पर आम लोगों की आवाज उठाना जारी रखेगी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बेनकाब करेगी, जो चुनाव जीतने के लिए सिर्फ धर्म के नाम पर फूट डालने का काम करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News