महाराष्ट्र चुनाव को लेकर कांग्रेस-NCP का फॉर्मूला तय, शरद पवार ने किया सीटों का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 05:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 125-125 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी। पवार ने ऐलान किया कि कांग्रेस के साथ उनके गठबंधन के तहत सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा चुका है।

PunjabKesari

राकांपा अध्यक्ष ने ट्वीट किया कि समझौते के तहत बाकी बची 38 सीटें गठबंधन सहयोगियों के लिए छोड़ी जाएंगी। महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं। पवार ने कहा कि राकांपा इस चुनाव में नये चेहरों को मौका देगी। कुछ सीटें कांग्रेस के साथ बदली भी जाएंगी। दोनों दलों ने 2014 में राज्य विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़े थे। तब कांग्रेस और राकांपा के बीच सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई थी जिसके बाद पवार की पार्टी ने 15 साल पुराने गठबंधन को तोड़ लिया था। 

PunjabKesari

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 42 तो राकांपा ने 41 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 2014 के इन चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी भाजपा को 122 सीटें मिली थीं। कांग्रेस और राकांपा के बीच आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हुए गठजोड़ से पहले दोनों ही दलों से कई प्रमुख नेता साथ छोड़कर जा चुके हैं। इनमें से राकांपा से ज्यादा नेता गये हैं। इनमें से कई नेताओं ने भाजपा का तो कुछ ने शिवसेना का दामन थामा है। 


PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News