ट्विटर इंडिया के MD के खिलाफ एक और शिकायत, इस बार धार्मिक भावनाओं का ठेस पहुंचाने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 01:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नए आईटी नियमों को लेकर सरकार से तनातनी  ट्विटर  को काफी महंगी पड़ रही है। ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज की। मनीष माहेश्वरी और उनकी कंपनी पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप  है। 


दिल्ली में कल से खुल जाएंगे  स्टेडियम-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, दर्शकों को नहीं होगी इजाजत
 

जानकारी के अनुसार वकील आदित्‍य सिंह देशवाल ने दिल्‍ली पुलिस के साइबर सेल में केस दर्ज कराया है।  शिकायतकर्ता ने एथीस्‍ट रिपब्लिक (Atheist Republic) नामक हैंडल द्वारा साझा की गई एक पोस्‍ट पर आ‍पत्ति जताई है। शिकायत में कहा गया है कि ट्विटर यूजर की ओर से पोस्ट की गई सामग्री न केवल अपमानजनक थी, बल्कि समाज में भय, शत्रुता, द्वेष, दुर्भावना, झुंझलाहट, असुविधा, खतरे, बाधा, अपमान, चोट और अपराध के उद्देश्य से पोस्ट की गई है। कक d

 

भारत में तेजी से कम हो रहे कोरोना के मामले, एक दिन में 52,299 मरीज हुए ठीक

वहीं इससे पहले  देश का गलत मानचित्र लगाने के लिए भी  ट्विटर के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज की गई थी। ट्विटर और भारतीय अधिकारियों के बीच यह नवीनतम तनातनी है। नए आईटी नियमों का पालन नहीं करने के लिए जहां सोशल मीडिया कंपनी का केंद्र सरकार के साथ गतिरोध चल रहा है वहीं ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को हाल में उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति पर हमले के सिलसिले में आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने के लिए समन भेजा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News