छत्तीसगढ़: माओवादी संगठन का कमांडर मुठभेड़ में ढेर, सिर पर था एक लाख रुपये का इनाम

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 05:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जिसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि कटेकल्याण थाना सीमा क्षेत्र के तहत गादाम और जंगमपाल गांवों के बीच एक जंगल में अपराह्न करीब दो बजे उस समय मुठभेड़ हुई, जब जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम नक्सल रोधी अभियान पर थी।

उन्होंने कहा, "गोलीबारी रुकने के बाद, राजधानी रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित, घटनास्थल से नक्सली वेट्टी हंगा का शव बरामद हुआ। मुठभेड़ स्थल से आठ एमएम की एक पिस्तौल, एक देशी बंदूक, दो किलोग्राम का आईईडी, बैग, दस्तावेज और दवाएं बरामद हुईं।" पल्लव ने कहा कि हंगा प्रतिबंधित माओवादी संगठन का "मिलिशिया कमांडर" था और उसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

गौरतलब है कि नक्सलियों ने 3 अप्रैल को सुरक्षा बलों के एक ऑपरेशन के दौरान हमला कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के 22 जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो यूनिट के जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों ने अगवा कर लिया था। हालांकि सरकार के प्रयासों के चलते नक्सलियों ने मन्हास को रिहा कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News