टीकाकरण के बाद इस माह जेएंडके में खुलेंगे कालेज, यूनिवर्सिटी: उपराज्यपाल

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 03:58 PM (IST)

श्रीनगर/जम्मू  : जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर के एस.के.आई.सी.सी. में आयोजित कार्यक्रम के बाद कहा कि प्रदेश में कालेज, यूनिवर्सिटी को इसी माह  दोबारा खोला जाएगा। इसके लिए 18 वर्ष के उपर की उम्र के सभी छात्रों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हालात को जानने के बाद स्कूलों को भी दोबारा खोला जाएगा। हालांकि चुनौतियों का डट कर सरकार मुकाबला करेगी।
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि सरकार अभिभावकों की मांग को लेकर सजग है कि स्कूलों को कश्मीर में दोबारा खोला जाए। हम योजना बना रहे हैं कि इंटर-कालेज, कालेज और यूनिवर्सिटी को इसी माह खोला जाए लेकिन इससे पहले 18 वर्ष के उम्र के उपर के सभी छात्रों का टीकारण किया जाएगा और इसके बाद प्राइमरी और सकेंडरी स्कूलों को भी खोला जाएगा। 


कश्मीर में सुरक्षा के हालात पर उपराज्यपाल ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से हालात में काफी सुधार हुआ है जबकि चुनौति हमेशा रहेगी। सरकार और सुरक्षाबल चुनौति का सामना करने में सक्षम हैं। मनोज सिन्हा ने बताया कि इस साल 11000 सेल्फ हेल्प ग्रुप महिलाओं के लिए गठित किए जाएंगे ताकि वे दूसरों पर निर्भर रहने के बजाए अपनी आजीविका कमा सकें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News