कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप जारी, काजीगुंड बना सबसे ठंडा इलाका

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 07:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर घाटी में न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि के बाद भी रविवार को शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। मौसम विभाग ने यहां कहा कि 22 जनवरी के बाद कुछ दिन के लिये पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर को प्रभावित कर सकता है, जिससे केन्द्र शासित प्रदेश में बर्फबारी और बारिश होने का अनुमान है।

PunjabKesari
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कश्मीर में रात के तापमान में थोड़ी वृद्धि हुई लेकिन यह जमाव बिंदू से कई डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 7.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा, जो उससे पिछली रात के तापमान माइनस 8.2 डिग्री सेल्सियस से अधिक है।

PunjabKesari
पहलगाम का न्यूनतम तापमान शून्य से 8.7 डिग्री सेल्सियस नीचे
मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में स्थित पहलगाम का न्यूनतम तापमान शून्य से 8.7 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। उससे पिछली रात पहलगाम का तापमान माइनस 9.4 डिग्री सेल्सियस था। विभाग ने कहा कि गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है। शुक्रवार रात को यहां तापमान माइनस 5.4 डिग्री सेल्सियस रहा था।

कहीं होगी बर्फबारी, तो कहीं गिरेगा पानी, जानिए 3 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम
काजीगुंड जम्मू-कश्मीर का सबसे ठंडा इलाका
काजीगुंड जम्मू-कश्मीर का सबसे ठंडा इलाका बना हुआ है, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से नौ डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है। विभाग ने कहा कि प्रसिद्ध डल झील समेत विभिन्न जलायश जम गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News