कश्मीर में भीषण ठंड का कहर, कुलगाम में 48 घंटे में हाइपोथर्मिया से 2 बच्चों की मौत

2021-01-18T16:38:13.167

नेशनल डेस्क: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में पिछले 48 घंटों के दौरान अत्यधिक ठंड के कारण बकेरवाल परिवार के दो छोटे बच्चों की मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जम्मू क्षेत्र के रियासी का निवासी बकेरवाल परिवार ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के देवसार में अस्थायी टेंट लगाया था जहां दशकों बाद ऐसी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। उन्होंने बताया कि सुहैल जुबैर नामक एक 10 वर्षीय बालक गंभीर हाइपोथर्मिया से पीड़ित हो गया और शनिवार की रात टेंट के अंदर मृत पाया गया।

PunjabKesari

सूत्रों के मुताबिक अत्यधिक ठंड के कारण रविवार-सोमवार की मध्य रात को उसी परिवार की एक 6 साल की लड़की की टेंट के अंदर मौत हो गई। बता दें कि घाटी में पारा जमाव बिंदु से कई डिग्री नीचे ही है। इस महीने की शुरुआत में भारी बर्फबारी के बाद से ही कश्मीर घाटी में शीत लहर का प्रकोप जारी है। भीषण सर्दी के कारण डल झील सहित यहां कई इलाकों में पानी के स्रोत भी जम रहे हैं। रात में अब भी तामपान शून्य से कई डिग्री नीचे दर्ज किया जा रहा है।

PunjabKesari

कश्मीर में 40 दिन का 'चिल्ला कलां' का दौर चल रहा है। इस दौरान क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ती है और सर्दी का आलम यह रहता है कि जल आपूर्ति वाली लाइनों तक में पानी जम जाता है। यह 21 दिसंबर से शुरू हुआ है और 31 जनवरी को खत्म होगा।


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News