देश में बिजली संकट: अमित शाह ने संभाली कमान, कोयला और ऊर्जा मंत्रियों के साथ की बैठक

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 04:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोयले की अपर्याप्त आपूर्ति के मद्देनजर कुछ हिस्सों में बिजली की कमी की आशंकाओं के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को ऊर्जा मंत्री आर के सिंह और कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी के साथ स्थिति की समीक्षा की।

 

नार्थ ब्लॉक में दोपहर बाद हुई बैठक में राष्ट्रीय ताप ऊर्जा निगम (NTPC) के अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है हालांकि सूत्रों का कहना है कि आरके सिंह और जोशी ने गृह मंत्री को देश में कोयले की आपूर्ति और बिजली की वस्तु स्थिति से अवगत कराया।

 

बता दें कि रविवार को ऊर्जा मंत्री ने बिजली की आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा के बाद बिजली आपूर्ति बाधित होने की आशंकाओं को निराधार करार दिया था। कोयला मंत्रालय की ओर से भी सभी संयंत्रों में कोयले की आपूर्ति की जानकारी ली गयी थी। इसके बाद कहा गया कि देश में कोयले का पर्याप्त भंडार है और कोयले की कमी के कारण बिजली आपूर्ति बाधित होने की बात सही नहीं है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति में कमी के मद्देनजर राजधानी में बिजली की कमी की आशंका व्यक्त की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News