CNG की बढ़ती कीमतों के बीच OLA और UBER कैब ड्राइवर्स ने लिया बड़ा फैसला! AC चलाने के अब देने होंगे अलग चार्ज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 04:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर बुधवार को 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। बीते 16 दिनों में कुल दस रुपए प्रति लीटर की वृद्धि की जा चुकी है। वहीं  सीएनजी की कीमतों में 2.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है, इस बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में एक किलो सीएनजी 66.61 रुपए की हो गई है। 
 

ऐसे में बढ़ती सीएनजी की कीमतों का असर दिखने लगा है। दरअसल, ओला, उबर, कैब  ड्राइवरों ने अपनी कार में AC चलाने के अलग से पैसे वसूलने शुरू कर दिए हैं। इस बीच एक कैब ड्राइवर का कहना है कि कमाई का खर्चा नहीं निकल पा रहा है ओला की तरफ से भी किराया बढ़ाया नहीं जा रहा है, हम चाहते हैं कि ओला की तरफ से भी किराया बढ़ाया जाना चाहिए जिससे हमारा खर्च निकल सकें, जितनी सीएनजी लग रही है आजकल गर्मियों में वो ऐसी चलाने पर खत्म हो जा रहा है जिसकी वजह से खर्च बहुत ही कम निकल पा रहा है।
 

 एक अन्य ओला कैब ड्राइवर का कहना है कि सीएनजी के दाम बढ़ने से हमारी कमाई पूरी तरह से खत्म हो गई है। किराया बढ़ नहीं रहा है ओला वालों ने भी किराया बढ़ाया नहीं है ऐसे में कहां से कमाएंगे। ऐसे में सीएनजी के दाम बढ़ने की वजह से ही कुछ ड्राइवर ऐसी चलाने के एक्स्ट्रा पैसे ले रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले 3 महीने में सीएनजी की कीमतों में 14 रुपए तक बढ़ोतरी हुई है। 1 जनवरी को सीएनजी की कीमत 52 रुपए प्रति किलो के करीब थी, अब वो बढ़कर 66.61 रुपए प्रति किलो हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News