कोरोना संकट के बीच CM उद्धव का 'वर्क फ्रॉम होम', लोगों के बीच शरद पवार

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 12:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना संकट के बीच जहां कई राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्री मीटिंग कर रहे हैं और लोगों से मेल-जोल बढ़ा रहे हैं लेकिन महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे घर से ही 'वर्क फ्रॉम होम' कर रहे हैं। ठाकरे की इस 'सेल्फ क्वारंटीन' की आलोचना भाजपा वाले ही नहीं एनसीपी पर भी कर रही है। उद्धव ठाकरे मंत्रालय (सचिवालय) जा रहे हैं और वहां भी वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कैबिनेट बैठक कर रहे हैं। इसके अलावा उद्धव की अधिकारियों के साथ वन-टू-वन बैठक या तो मातोश्री (ठाकरे निवास) में हो रही है या फिर दादर में मेयर के बंग्ले पर, जिसे दिवंगत बाल ठाकरे के मेमोरियल के तौर पर नामित कर दिया गया है।

 

उद्धव बहुत ही कम घर से बाहर आ रहे हैं। उन्होंने कोरोना काल के बीच राज्य का दौरा भी नहीं किया, इशकी भी विपक्ष आलोचना कर रहा है। वहीं विपक्ष की आलोचना का जवाब देते हुए शिवसेना ने कहा कि उद्धव कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कार्य कर रहे हैं। कुछ साल पहले उद्धव का एंजियोप्लास्टी का ऑपरेशन हुआ था और उनके शरीर में 8 स्टेंस पड़े हुए हैं। उद्धव के घर पर रहने को लेकर शरद पवार ने कहा था कि उद्धव ठाकरे राज्य के मुखिया हैं और कोरोना काल में एक जगह बैठकर स्थिति पर निगरानी रख रहे हैं। हालांकि इसका यह मतलब नहीं है कि कोई परमानेंटली ऐसा करे। बीच में उन्हें राज्य का दौरा कर लोगों से मुलाकात करनी चाहिए। लोगों को भरोसे में लेना चाहिए लेकिन ऐसा होना अभी बाकी है।

 

पवार ने यह बातें जुलाई में एक मराठी चैनल को दिए इंटरव्यू में कही थीं। हालांकि पवार के बयान के बाद उद्धव ने राज्य में कुछ जगहों का दौरा किया था। विदर्भ से आने वाले कांग्रेस नेता आशीष देशमुख ने उद्धव को बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वे की सलाह दी थी लेकिन वे नहीं पहुंचे जबकि पूर्व सीएम और विपक्षी नेता देवेंद्र फड़णवीस इस वक्त विदर्भ का दौरा कर रहे हैं। भाजपा ने आलोचना करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के इतिहास में उद्धव ठाकरे सबसे ज्यादा घर में रहने वाले मुख्यमंत्री हैं। उन्हें ऐसे सीएम के तौर पर याद किया जाएगा जो घर से बाहर नहीं निकला और लोगों के साथ किसी भी तरह का संपर्क नहीं बनाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News