नेपाल में 8 केरलवासियों की मौत, मुख्यमंत्री पिनरई ने जताया दुख

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 06:15 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः नेपाल में एक रिजॉर्ट के कमरे में एक हीटर से संदिग्ध गैस रिसाव के कारण मंगलवार को चार बच्चों समेत आठ भारतीय पर्यटकों की मौत हो गई। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। पुलिस अधीक्षक सुशील सिंह राठौर ने बताया कि रिजॉर्ट के कमरे में बेहोश मिले इन भारतीय नागरिकों को एचएएमएस अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

मकवानपुर पुलिस ने बताया कि पीड़ितों के दम घुटने के कारण बेहोश होने की आशंका है। काठमांडू में भारतीय दूतावास के सूत्रों ने बताया, ‘‘सभी आठ लोगों को हवाई मार्ग से काठमांडू के एक अस्पताल लाया गया। भारतीय मिशन के एक चिकित्सक को भी आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने के लिए तुरन्त संबंधित अस्पताल भेजा गया।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमें अब सूचित किया गया है कि सभी आठ मरीज जीवित नहीं है।''

मृतकों की पहचान प्रवीण कृष्णन नायर, 'शरन्या शशि, श्रीभद्र प्रवीण, आरचा प्रवीण, अभिनव शरन्या नायर, रंजीत कुमार, आदथोल पुनाथिल, इंदु लक्ष्मी पीतांबरन रागलथा और वैष्णव रंजीत के रूप में हुई है। दो दंपत्ति और चार बच्चे, 15 लोगों के उस समूह का हिस्सा थे जो केरल से पोखरा गया था। वे अपने घर वापस लौट रहे थे और सोमवार की रात मकवानपुर जिले के दमन में एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में रुके थे। रिजॉर्ट के प्रबंधक के अनुसार, ये लोग एक कमरे में रूके थे और उन्होंने खुद को गर्म रखने के लिए गैस हीटर चालू किया।

प्रबंधक ने बताया कि पर्यटकों ने कुल चार कमरे बुक किये थे और उनमें से आठ लोग एक कमरे में रुके हुए थे और शेष अन्य कमरे में ठहरे थे। उन्होंने बताया कि कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाजे अंदर से बंद थे। भारतीय मिशन ने पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को सभी आवश्यक मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

तिरुवनंतपुरम में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने नेपाल में मलयाली पर्यटकों की मौत पर दुख व्यक्त किया। उनके कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अधिकारियों ने पीड़ितों के पार्थिव शरीर को स्वदेश लाने के लिए प्रक्रियाओं में तेजी लाने के वास्ते कदम उठाये हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News