कल से तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर आएंगी सीएम ममता, पीएम मोदी से कर सकती हैं मुलाकात

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 07:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सोमवार को दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर जाने की संभावना है। बनर्जी दिल्ली में विभिन्न विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर सकती है , जो 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद सत्र के मद्देनजर वहां पहुंचने वाले हैं।

सूत्रों के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल सकती है , हालांकि अभी इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। बनर्जी केंद्र के समक्ष लंबित फंड , कोविड वैक्सीन की आपूर्ति और इसमें विलंब तथा सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर किये जाने संबंधी केंद्र सरकार की अधिसूचना का विरोध जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को उठा सकती है।

मुख्यमंत्री पहले ही प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर इस अधिसूचना का विरोध जता चुकी है , वहीं राज्य में सत्तारूढ़ दल ने इस संबंध में विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया है। बनर्जी सामान्यत: संसद सत्र की शुरुआत से पहले दिल्ली का दौरा करती है , लेकिन इस बार मोदी द्वारा तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के बाद इस बार उनके दौरे को इस लिहाज से महत्वपूर्ण समझा जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस इन कानूनों को वापस लिए जाने की मांग कर रही थी और ऐसा होने के बाद  बनर्जी ने किसानों को बधाई दी थी।

वहीं, पार्टी उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए विपक्ष के साथ समन्वय की उम्मीद बांधे हुए है। दूसरी तरफ मीडिया में खबरें हैं कि भाजपा नेता वरुण गांधी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। उनके बनर्जी से मुलाकात की भी संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News