Air pollution: CM केजरीवाल ने बताया, दिल्ली में कब खुलेंगे स्कूल...ओमिक्रॉन पर कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 02:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में पहले कोरोना और उसके बाद प्रदूषण के कारण स्कूल बंद किए गए थे जिनके अभी खुलने के कोई आसार नहीं हैं। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर हुई रिव्‍यू मीटिंग में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्‍कूलों को खोलने का फैसला सर्दियों की छुट्टी के बाद ही लिया जाएगा, अभी यह फिलहाल बंद रहेंगे। केजरीवाल ने कहा कि एयर क्वालिटी कमीशन से हम बातचीत करेंगे, अभी तो विंटर वेकेशन आ रहा है, उसके बाद ही कोई फैसला लेंगे।

 

वहीं अभी ओमिक्रॉन का खतरा भी देश में बढ़ रहा है तो संभावना है कि दिल्ली में सर्दियों की छुट्टियों के बाद बच्चों की पढ़ाई फिर से ऑनलाइन शुरू की जाए। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद दिल्‍ली में 2 दिसंबर से सभी स्‍कूल प्रदूषण के बढ़ते खतरे को देखते हुए बंद किए गए थे। इसी के साथ ही दिल्ली में अन्‍य कई गतिविधियों पर भी रोक लगाई गई हैं। हालांकि अपनी पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने उन गतिविधियों को फिर से जारी करने के लिए गठित कमेटी को फैसला लेने के लिए कहा था। 

 

ओमिक्रॉन पर बोले केजरीवाल
दिल्ली के मुख्‍यमंत्री ने ओमिक्रॉन का जिक्र करते हुए कहा कि इसे लेकर सरकार की पूरी तैयारी है। उन्होंने कहा कि मैं खुद बेड्स, ऑक्सीजन और दवाइयों को लेकर कई बार रिव्यू मीटिंग कर चुका हूं। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि दिल्ली में ओमिक्रॉन की आफत आए, लेकिन अगर आती है तो हम उसके लिए तैयार हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो पाबंदी भी लगाएंगे, फिलहाल इसकी जरूरत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News