टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार : CM केजरीवाल बोले- वैश्विक महामारी को मिलकर हरायेंगे

10/21/2021 1:11:55 PM

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंचने पर बृहस्पतिवार को कहा कि एक साथ मिलकर वैश्विक महामारी को मात देंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, देश में टीकाकरण के पात्र वयस्कों में से करीब 75 प्रतिशत लोगों को कम से कम एक खुराक लग चुकी है, जबकि करीब 31 प्रतिशत लोगों को टीके की दोनों खुराक लग चुकी हैं।

16 जनवरी को शुरू हुई थी मुहिम
केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘100 करोड़ टीके लगने पर सभी देशवासियों को बधाई। जिन चिकित्सकों, नर्स और अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों की वजह से यह संभव हुआ, उन्हें सलाम। हम सभी देशवासियों ने मिलकर इस बीमारी का सामना किया। हम सब मिलकर इसे हमेशा के लिए हरायेंगे।' देश में टीकाकरण मुहिम की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी और इसके पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए थे। इसके बाद दो फरवरी से अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण आरंभ हुआ था।

PunjabKesari
बृहस्पतिवार को वैक्सीन आकंड़ा 100 करोड़ के पार
टीकाकरण मुहिम का अगला चरण एक मार्च से आरंभ हुआ, जिसमें 60 साल से अधिक आयु के सभी लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीके लगाने शुरू किए गए। देश में 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण एक अप्रैल से आरंभ हुआ था और 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण एक मई से शुरू हुआ। कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या बृहस्पतिवार को 100 करोड़ के पार पहुंच गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News