CM केजरीवाल ने ब्रिटेन से दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए जारी किए दिशानिर्देश

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 04:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि ब्रिटेन से दिल्ली पहुंचने वाले सभी यात्रियों के लिए सात दिन का इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन (Institutional isolation) जरूरी  होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि covid-19 जांच में निगेटिव पाए जाने के बाद भी यात्री को सात दिन आइसोलेशलन में रहना होगा और इसके बाद सात दिन घर पर आइसोलेट रहना होगा।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्लीवासियों को ब्रिटेन के कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के संपर्क में आने से बचाने के लिए दिल्ली सरकार ने अहम निर्णय लिए हैं। ब्रिटेन से आ रहे यात्रियों को हवाई अड्डे पर पहुंचने पर अपने खर्च पर RT-PCR जांच करानी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रिटेन से आ रहे लोगों में जो संक्रमित पाए जाएंगे उन्हें आइसोलेशन फैसलिटी में रखा जाएगा। जो निगेटिव पाए जाएंगे, उन्हें सात दिनों के लिए आइसोलेशन के लिए ले जाया जाएगा और उसके बाद उन्हें सात दिनों तक घर में भी आइसोलेट रहना होगा।

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को केजरीवाल ने ब्रिटेन में बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर वहां से उड़ानों के निलंबन की अवधि बढ़ाने की केंद्र से अपील की थी। केजरीवाल ने केंद्र ने उड़ानों के निलंबन को 31 जनवरी तक बढ़ाने को कहा है। केंद्र सरकार ने 23 दिसंबर को ब्रिटेन से उड़ानों को निलंबित कर दिया था और बाद में इस निलंबन को 8 जनवरी तक के बढ़ाया था। साथ ही सरकार ने वहां से आने वाले यात्रियों के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचने पर जांच कराना जरूरी कर दिया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News