प्लाज्मा डोनेट करने वालों को CM केजरीवाल ने खुद किया फोन, बोले- ''आप सबका शुक्रिया''

07/11/2020 5:51:24 PM

नई दिल्लीः कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किए गए प्रयास अब रंग लाने लगे हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 76 फीसदी से ऊपर पहुंच गई है। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज में कारगर प्लाज्मा का दान करने वालों को लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने प्लाज्मा दान करने वाले कुछ दानकर्ताओं को खुद फोन करके उनका शुक्रिया अदा किया। केजरीवाल की अपील का असर दिल्लीवासियों पर होने लगा है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में प्लाज्मा डोनेट करने के लिए कई लोग आगे आए हैं। प्लाज्मा डोनेट करने वाले ऐसे ही कुछ लोगों से सीएम केजरीवाल ने फोन पर बात की और उनका शुक्रिया किया।

आम आदमी पार्टी मुखिया और सीएम केजरीवाल ने खुद बताया है कि जब मैंने प्लाज्मा दान करने वालों की कहानी सुनी तो मुझे अपने दिल्लीवासियों पर गर्व  हुआ। यही वजह है कि मैंने फोन कर उन्हें ऐसा नेक काम करने के लिए बधाई दी। केजरीवाल ने दो प्लाज्मा दानकर्ताओं सृष्टि और भूमिका से बातचीत का पूरा ऑडियो भी शेयर किया है।


अरविंद केजरीवाल के फोन करने पर सृष्टि ने बताया कि वह पांच दिन पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग जीतकर लौटी हैं। इसके बाद एक-दो दिन के भीतर उन्होंने प्लाज्मा दान कर दिया। सृष्टि ने प्लाज्मा दान करने के बाद किसी तरह की कमजोरी होने से भी इनकार किया है।

अरविंद केजरीवाल साफ तौर पर कह चुके हैं कि अगर आप लोग प्लाज्मा दान नही करेंगे तो बैंक कैसे चलेगा। उन्होंने कहा की दूसरों की जान बचाने के लिए जिंदगी में बहुत कम लोगों को मौके मिलते हैं। आपके प्लाज्मा दान करने से दूसरे लोगों की जान बच सकती है। उधर, प्लाज्मा दान करने वालों की कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है। जिसमें अस्पतालों से प्लाज्मा दान करने वालों को भेजने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक लाख को पार कर चुके हैं, लेकिन ठीक होने वालों की संख्या 76 फीसद से अधिक हो चुकी है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News