CM जगनमोहन रेड्डी का CJI को पत्र, ''चंद्रबाबू संग मिल सरकार गिराना चाहते हैं SC के जज''

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 10:22 AM (IST)

नेशनल डेस्कः आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के जज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सीएम रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एस. ए. बोबडे को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट में नबंर 2 जज एन.वी.रमन्ना, पूर्व सीएम चंद्रबाबू संग मिलकर सरकार गिराने के प्रयास कर रहे हैं। जगनमोहन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एनवी रमन्ना पर गंभीर आरोप लगाते हुए CJI बोबडे को लिखा कि जस्टिस रमन्ना की बेटियां जमीन की खरीद-फरोख्त में शामिल रहीं और उन्होंने पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू से जुड़े मामलों में सुनवाई प्रभावित की।

 

सीएम जगनमोहन द्वारा CJI को यह चिट्ठी 6 अक्तूबर को लिखी गई थी और इसे हैदराबाद में मीडिया के सामने शनिवार को जगनमोहन के प्रमुख सलाहकार अजेय कल्लम की तरफ से रिलीज किया गया। चिट्ठी में सीएम ने आरोप लगाते हुए लिखा कि मई 2019 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सत्ता पर बैठने के बाद से जबसे चंद्रबाबू नायडू की सरकार की ओर से जून 2014 से लेकर मई 2019 के बीच की गई सभी तरह की डीलों की जांच के आदेश दिए गए हैं, तबसे जस्टिस एनवी रमना राज्य में न्याय प्रशासन को प्रभावित करने में जुटे हैं।

 

सीएम जगनमोहन ने कहा कि जस्टिस रमन्ना सरकार को अस्थिर करने में नायडू का साथ दे रहे हैं। वह हाई कोर्ट के काम में दखलअंदाजी कर रहे हैं और जजों को प्रभावित कर रहे हैं। बता दें कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब किसी राज्य के मुख्यमंत्री ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से जज के खिलाफ शिकायत की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News