मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की पीएम मोदी से मुलाकात, किसानों को लेकर हुई चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 10:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनसे कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध किया, जिसके खिलाफ किसान एक साल से विरोध कर रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से किसानों को मुफ्त कानूनी सहायता श्रेणी में शामिल करने के लिए संबंधित कानून में संशोधन करने को भी कहा।

अमरिंदर सिंह ने आज शाम पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्हें दो अलग-अलग पत्र भी सौंपे। पत्र में उन्होंने तीन कृषि कानूनों की तत्काल समीक्षा और रद्द करने का आह्वान किया। इन तीनों कानून को लेकर पंजाब और अन्य राज्यों में किसानों के बीच “व्यापक आक्रोश” है। साथ ही किसानों को उन लोगों की श्रेणियों में शामिल करने की मांग की जो मुफ्त कानूनी सहायता प्राप्त करने के योग्य हैं।

इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और पंजाब में सुरक्षा हालातों पर चर्चा की। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात भी की। इस दौरान पंजाब में होने वाले कैबिनेट विस्तार को लेकर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News