CM अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान, दिल्ली में नर्सरी एडमिशन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 06:44 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में नर्सरी में दाखिले जल्द शुरू होंगे। उन्होंने कोविड-19 के बाद के समय में शैक्षणिक सुधारों पर निजी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों और अधिकारियों से संवाद के दौरान कहा, ‘हम नर्सरी में दाखिले जल्द शुरू करेंगे। महामारी के कारण इस साल इसमें देरी हो गयी।'

दिल्ली में करीब 1700 स्कूलों में नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया की शुरुआत आम तौर पर नवंबर के अंतिम सप्ताह से होती है। शिक्षा निदेशालय दिशा-निर्देश जारी कर स्कूलों को जरूरी सूचनाएं जमा करने को कहता है, जिसके बाद दिसंबर में आवेदन की प्रक्रिया शुरू होती। हालांकि, इस साल इस पर कोई प्रगति नहीं हुई।

दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने दिसंबर में कहा था कि नर्सरी दाखिला को स्थगित करने के लिए एक प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है क्योंकि कोविड-19 के कारण स्कूल नौ महीनों तक बंद रहे और टीका उपलब्ध होने तक बंद रहेंगे। छोटे बच्चों के लिए पूरे साल ऑनलाइन पढ़ाई उपयुक्त नहीं है। स्कूल के प्रधानाध्यापकों ने इस साल नर्सरी में छात्रों को दाखिल नहीं करने के विचार का विरोध किया। हालांकि, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछले महीने नर्सरी में दाखिले को स्थगित किए जाने से इनकार किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News