Visa corruption case: कार्ति चिदंबरम का करीबी गिरफ्तार, चीन से जुड़े केस में कल CBI ने की थी छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 09:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के एक करीबी को CBI ने गिरफ्तार किया है। यह एक्शन मंगलवार को हुई छापेमारी के बाद लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के करीबी भास्कर रमण को गिरफ्तार किया है, उनपर घूस लेने और भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।

 

बता दें कि कार्ति चिदंबरम के 9 ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी हुई थी। यह एक्शन चीन से जुड़े एक मामले पर हुआ था, इसी मामले में अब भास्कर रमण की गिरफ्तारी हुई है।

 

चीन से जुड़ा कनेक्शन
लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ CBI ने मंगलवार को एक नया मामला दर्ज किया था। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने 250 चीनी नागरिकों को भारतीय वीजा दिलाया, जिसके बदले उन्होंने 50 लाख की रिश्वत ली है। सीबीआई ने मंगलवार को कार्ति चिदंबरम के घर और ऑफिस समेत 9 ठिकानों पर छापे मारे थे। यह छापेमारी चेन्नई, दिल्ली आदि में की गई थी।

 

मुंबई के तीन ठिकानों, कर्नाटक के एक और पंजाब और ओडिशा के एक-एक ठिकाने पर भी सीबीआई ने छापेमारी की। सीबीआई के मुताबिक, ये चीनी नागरिक किसी पावर प्रोजेक्ट के लिए भारत आकर काम करना चाहते थे. आरोप है कि ऐसा 2010 से 2014 के बीच हुआ था। शुरुआती जांच के बाद इस मामले में सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News