दिल्ली में फिर बजेगी स्कूलों में घंटी, 9वीं से12वीं तक की क्लासेस और कॉलेज आज से खुले...100% स्टॉफ के साथ खुलेंगे दफ्तर

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 08:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में आज से 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं क्योंकि कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने के कारण दिसंबर में उन्हें बंद कर दिया गया था। दिल्ली में सभी कॉलेज और कोचिंग सेंटर भी आज से खुल रहे हैं। इसी के साथ आज से दिल्ली में प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों में सभी कर्मचारियों की 100 प्रतिशत उपस्थिति होगी। स्पा और जिम भी आज से खुल जाएंगे। हालांकि इस दौरान कोरोना नियमों का सख्ती के साथ पालन करना होगा।

 

बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने शुक्रवार को 7 फरवरी से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए स्कूलों के साथ-साथ उच्च शैक्षणिक संस्थानों और कोचिंग सेंटर को फिर से खोलने का फैसला किया था। इसके साथ ही 14 फरवरी से नर्सरी से 8वीं तक की कक्षाएं फिर से शुरू करने का भी फैसला किया गया। नेशनल प्रोग्रेसिव स्कूल कॉन्फ्रेंस (NPSC) की अध्यक्ष सुधा आचार्य ने कहा कि वह सशर्त स्कूल खोलने के फैसले से निराश हैं। उन्होंने कहा पठन पाठन के हाइब्रिड मॉडल के विकल्प के साथ, हम कभी भी शिक्षा के नुकसान में अंतर को पाटने में सक्षम नहीं होंगे।

 

एनपीएससी के सदस्य के रूप में दिल्ली के 122 स्कूल हैं। एमआरजी स्कूल, रोहिणी की प्रकि धानाचार्य अंशु मित्तल ने कहा कि स्कूली शिक्षा के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक अब छात्रों और अभिभावकों दोनों के लिए परामर्श सत्र की योजना बनानी होगी क्योंकि यह बदलती जीवनशैली ज्यादातर समय बेहद परेशान कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News