खास मिठाई से कोरोना खत्म करने का दावा, सरकार ने कैंसिल किया दुकान का लाइसेंस

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 02:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के खात्मे के लिए अभी कोई वैक्सीन नहीं बनी है। भारत समेत दुनियाभर के डॉक्टर और वैज्ञानिक दवा बनाने में जुटे हुए हैं। इसी बीच एक दुकानदार ने दावा किया है कि उसने एक खास मिठाई बनाई है जिससे कोरोना खत्म हो जाएगा। दुकानदार को यह दावा करना महंगा पड़ गया है। सरकार ने उसका लाइसेंस कैंसिल कर दिया है। तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले के चिन्नियामपलायम इलाके के एक दुकानदार ने दावा किया कि उसके यहां बनी मैसूरपा मिठाई को खाने से कोरोना ठीक हो सकता है। फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने दुकानदार श्रीराम पर सेक्शन 53 के तहत भ्रामक विज्ञापन दर्ज करने को लेकर केस दर्ज किया है। FSSAE के अधिकारी के. तमिल सेल्वन ने कहा कि दुकानदार के खिलाफ जांच बिठाई गई है क्योंकि उसने भ्रामक जानकारी दी और गलत विज्ञापन भी दिया।

PunjabKesari

4 पीस खाएं कोरोना खत्म 
FSSAE के अधिकारी ने बताया कि दुकान से 120 किलो मैसूरपा मिठाई जब्त की है। बताया जा रहा है कि इस मिठाई की कीमत एक लाख रुपए के करीब है। अधिकारी ने बताया कि दुकानदार ने ऐ़ड में कहा था कि अगर इस मिठाई को मुंह बंद करके 13 बार खाया जाए तो कोरोना से राहत मिल सकती है। इसके अलावा बच्चों के लिए इसकी आधी डोज का सुझाव दिया गया था। दुकानदार श्रीराम का दावा था कि मिठाई में जो हर्बल प्रोडक्ट डाले गए हैं, वो चबाने पर मीठे लगने लगते हैं और इससे इम्युनिटी अच्छी होती है। श्रीराम ने दावा किया था कि अगर तीन दिनों तक हर दिन मैसूरपा मिठाई के 4 पीस खाए जाएं तो कोरोना से छुटकारा मिल सकती है। 

 

50 ग्राम मिठाई 50 रुपए में
दुकानदार 50 ग्राम मैसूरपा मिठाई को 50 रुपए में बेच रहा था। दुकानदार ने अपनी ऐड में कहा था कि इस मिठाई को ऐसे लोग भी खा सकते हैं जिन्हें कोरोना नहीं है। इस मिठाई को खाने से इम्युनिटी बेहतर होगी और कोरोना से बचा जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News