दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के बंद पड़े भाग का पूरा हुआ काम, कोरोना के कारण कार्य में हुई देरी

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 06:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर बंद पड़े भाग के एक छोटे से हिस्से पर जारी 'सिविल कार्य' पूरा हो गया है। इस प्रकार 58 किमी लंबे कॉरिडोर पर लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मजलिस पार्क-शिव विहार कॉरिडोर या पिंक लाइन पर 38 स्टेशन हैं। हालांकि, पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में एक छोटा सा हिस्सा दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अधिकारियों के लिए लंबे समय से अड़चन बना हुआ था, जिस वजह से कुछ दूरी तक यहां लाइन टूटी हुई थी। लाइन को जोड़ने का काम सितंबर 2020 तक पूरा होने की उम्मीद थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसमें देरी हो गई।

सूत्रों ने पिछले अक्टूबर में बताया था, कि इस खंड पर 289 मीटर लंबे हिस्से को जोड़ना अभी शेष है। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि इस साल 31 मार्च तक काम पूरा होने की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की वजह से काम में और देरी हुई। एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, "इस खंड पर सिविल कार्य हाल ही में पूरा हुआ, हालांकि यह एक बड़ी उपलब्धि है।

पिंक लाइन को अब भौतिक रूप से पूरा कर दिया गया है।" यह पूछे जाने पर कि खंड पर मेट्रो का परिचालन कब शुरू होने की उम्मीद है, उन्होंने कहा, मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) की मंजूरी के लिए जाने से पहले इस पर बिजली और अन्य काम, और ट्रायल रन अभी बाकी हैं, इसलिए अभी तक कोई तारीख तय नहीं की गई है। गौरतलब है कि पिंक लाइन को 2018 में कई चरणों में खोला गया था और लाइन के सभी स्टेशन खोले जा चुके हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News