...जब परफ्यूम की बोतल और पाउच से निकले धड़ाधड़ नोट, सच्चाई जान पुलिस के भी उड़े होश

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 06:25 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट  से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है, जहां  केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर इत्र के डिब्बों में छुपाकर रखी 42 लाख रुपए से अधिक की विदेशी मुद्रा बरामद की। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

PunjabKesari

मोहम्मद अर्शी नाम के यात्री के पास सीआईएसएफ को 1,97,500 साउदी रियाल और 2000 कुवैती डिनार (42.35 लाख रुपये) मिले हैं। पकड़ा गया शख्स मोहम्मद अर्शी विदेशी करेंसी को पर्फ्यूम की बोतल और पाउच में छुपा कर रखी गई थी। जब पकड़ा गया तो उसकी पोल खुल गई.। शख्स को कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया है। 

PunjabKesari


वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली निवासी मोहम्मद अर्शी  से यह मुद्रा बरामद की गई जब वह रविवार दोपहर इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया की उड़ान से दुबई जाने वाला था। यात्री का व्यवहार संदिग्ध लगने पर सुरक्षाकर्मियों ने उसकी जांच की। अधिकारी ने बताया कि जांच में उसके पास से 1,97,500 सऊदी रियाल और 2,000 कुवैती दीनार मिले जिनका मूल्य लगभग 42.35 लाख रुपए है। आगे की जांच के लिए उसे सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News