महाराष्ट्र: पंकजा मुंडे का कटा पत्ता, नहीं मिला विधान परिषद टिकट, BJP ने इन पांच नेताओं पर जताया भरोसा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 02:36 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 सीट पर होने वाले चुनाव के लिए बुधवार को पांच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी, लेकिन पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे का नाम सूची में नहीं है। इससे पहले, इस बात की अटकलें लगाई जा रही थीं कि पार्टी 20 जून को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए दिवंगत भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे को उम्मीदवार बना सकती है।

भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, उसने अपने उम्मीदवारों के रूप में प्रवीण यशवंत दारेकर (वर्तमान में विधान परिषद में विपक्ष के नेता), राम शंकर शिंदे (पूर्व मंत्री), श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीष खापरे (भाजपा की राज्य महिला शाखा के प्रमुख) और प्रसाद मिनेश लाड को चुना है।

विधान परिषद के सभापति रामराजे नाइक निंबालकर, राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, दिवाकर रावते (दोनों शिवसेना के), दारेकर, प्रसाद लाड, मराठा नेता विनायक मेटे और पूर्व मंत्री सदाभाऊ खोत सेवानिवृत्त हो रहे हैं। राज्य विधानसभा के सदस्य इन चुनावों के लिए निर्वाचक मंडल गठित करते हैं। महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय निचले सदन में भाजपा के 106 विधायक है और पार्टी के पास ऊपरी सदन में अपने चार उम्मीदवारों की आसान जीत के लिए पर्याप्त संख्या बल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News