वैष्णो देवी यात्रियों के लिए अहम खबर, अब हैलीकाॅप्टर से यात्रा पड़ेगी महंगी

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 05:11 PM (IST)

जम्मू: कोरोना महामारी और लाॅकडाउन का असर अब वैष्णो देवी यात्रा पर साफ दिखने लगा है। जहां पहले सुरक्षा की नजर से यात्रा बंदद की गई थी वहीं अब यात्रा तो शुरू करने की तैयारियां जोरों पर हैं लेकिन यात्रियों की जेब इस बार अच्छी ढीली हो सकती है। कटरा से सांझी छत तक के लिए हैलीकाप्टर सेवाओं को महंगा किया जा रहा है। अब चाॅपर में सिर्फ तीन लोगों को बिठाया जाएगा और इसलिए किराया भी बढ़ाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार यात्रियों से एक तरफ का किराया 1700 के करीब लिया जा सकता है।PunjabKesari


सूत्रों की मानें तो श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड यात्रा बहाल करने और कटरा से भवन तक यात्रा को लेकर आवश्यक उपायांे को करने में जुटा है। सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर अन्य आवश्यक बातों पर ध्यान दिया जा रहा है। यात्रा 20 जून के बाद शुरू की जा सकती है।

PunjabKesari
किराये में 600 रूपये तक की बढ़ोत्तरी
कटरा से यात्री सांझी छत तक चाॅपर सेवा का प्रयोेग करते हैं। जहां पहले यह किराया 1100 के करीब था वहीं बोर्ड इसे बढ़ाकर 1700 कर रहा है। यह किराया सिर्फ एक तरफ का होगा। यानि कि 60 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी की गई है।

PunjabKesari
चाॅपर में बैठ सकेंगे सिर्फ तीन लोग
कोरोना महामारी को देखते हुये श्राइन बोर्ड ने तय किया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन चाॅपर में किया जाएगा। एक समय में सिर्फ तीन ही लोग सेवा का लाभ उठा पाएंगे। सिर्फ यही नहीं बल्कि अब चाॅपर सेवा के लिए केवल करंट बुकिंग होगी और उसके लिए बोर्ड की बेवसाइट का ही प्रयोग होगा।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News