नहीं काम आई 'Boycott China' की मुहिम, अमेजन-फ्लिपकार्ट सेल में जमकर खरीदा चाइनीज सामान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 11:24 PM (IST)

नई दिल्लीः एक तरफ भारत में चीनी सामान के बहिष्कार की आवाज उठ रही है तो वहीं दूसरी तरफ चीनी स्मार्टफोन्स और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड की ब्रिकी में तेजी से वृद्धि होती जा रही है। अमेजन और फ्लिपकार्ट पर सेल के दौरान चीनी कंपनियों की इस साल की शुरूआत में हुई बिक्री की तुलना में दोगुनी हुई है। कुछ उत्पाद ऐसे थे जो आउट ऑफ स्टॉक हो गए।

वन प्लस इंडिया ने कहा कि अमेजन ने इस बात की पुष्टि की है कि 6-7 अगस्त को आयोजित हुई ‘अमेजन प्राइम डे सेल 2020’ के दौरान हाल में ही लॉन्च हुए One Plus Nord स्मार्टफोन सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन था। Realme India के प्रवक्ता ने बताया कि सेल के दौरान स्मार्टफोन्स की बिक्री में वृद्धि हुई है। ग्रॉस मर्चेंडाइस वेल्यु (GMV) द्वारा 400 करोड़ से अधिक कारोबार करने की उम्मीद है।

अमेजन सेल के दौरान कंपनी ने कहा कि रीयल मी के वायर्ड ईयरफोन बेस्ट सेलर रहा और सभी वर्क फ्रॉम होम प्रॉडक्ट्स की भी अच्छी ब्रिक्री हुई। श्याओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन के ट्वीट के मुताबिक, कंपनी के चार स्मार्टफोन्स मॉडल की बड़ी संख्या में बिक्री हुई है, इतना ही नहीं स्मार्टफोन्स देखते ही देखते सेकेंड/मिनटों में ऑउट ऑफ सेल हो गए थे। जैन के अनुसार, कुछ मॉडलों के स्कॉक की बिक्री शुरू होने के 15 सेकेंड से भी कम समय में खत्म हो गए थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News