अलर्ट! चीन ने भारत में किया साइबर अटैक, क्या आपके पास भी आया है ये मैसेज?

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 01:45 AM (IST)

नई दिल्ली: भारत-चीन सीमा विवाद के बीच चीन ने भारत में एक साइबर अटैक किया है। साइबर अटैक को लेकर भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। कोरोना महामारी को देखते हुए लोग घबराकर अपना कोरोना टेस्ट करवाना चाहते है। 

फ्री कोरोना टेस्ट कराने के लिए आ रहे मैसेज
जानकारी के मुताबिक प्राइवेट लैब में महंगे रेट पर हो रहे कोरोना टेस्ट की वजह से अब लोगों के पास फ्री में कोरोना का टेस्ट कराने के लिए मैसेज आ रहे है। जिसमें एक लिंक दिया हुआ है। लेकिन हकीकत में ये लिंक आपकी आर्थिक बर्बादी का कारण भी बन सकता है। 

इस मैसेज को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है कि अगर आपके पास इस तरह का कोई लिंक आता है तो उसको बिल्कुल भी ना खोलें। सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो एक तरह का साइबर अटैक है, जो चीन ने किया है। जानकारों के मुताबिक, साइबर एक्सपर्ट पवन दुग्गल का कहना है कि भारत में साइबर कानून कमजोर होने की वजह से और लोगों में कम जागरूकता की वजह से भारत के लोग इस तरह के साइबर अटैक का ज्यादा शिकार बनते हैं। 

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि अब साइबर अटैक का खतरा ज्यादा बढ़ गया है। साइबर क्रिमनल हमेशा मौके की तलाश में रहते हैं। कोरोना काल में फ्री में टेस्ट कराने की लालच में लोग इस झांसे में आ सकते हैं। लोगों के मोबाइल पर आने वाले इस मैसेज को देखने के बाद एजेंसियों ने चेताया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News