बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली, हाथों में बैनर लेकर सिंगल यूज प्लास्टिक के दुष्प्रभाव के बारे में बताया

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 08:37 PM (IST)

नई दिल्ली: देश भर में 1 जुलाई से 'सिंगल यूज प्लास्टिक' पर पाबंदी लगा दी गई है। इस पाबंदी का पालन सख्ती से हो, इसके लिए दिल्ली नगर निगम लगातार प्रयास कर रहा है। इस पाबंदी को नहीं मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चालान किया जा रहा है और इसके साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

इसी कड़ी के चलते दिल्ली नगर निगम के शाहदरा नॉर्थ जोन क्षेत्र के दिलशाद गार्डन इलाके में एक जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली में शाहदरा नॉर्थ जोन के डीसी अमित कुमार शर्मा के अलावा कई निगम अधिकारी, स्कूल के टीचर और बच्चे शामिल हुए। हाथों में पोस्टर बैनर लेकर निकले बच्चों ने कॉलोनियों में जाकर लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक के दुष्प्रभाव के बारे में बताया।

अमित कुमार शर्मा ने बताया कि निगम की तरफ से स्वतंत्रता की अमृत महोत्सव, स्वच्छता का संदेश और सिंगल यूज प्लास्टिक के दुष्प्रभावों, वृक्षारोपण को लेकर क्षेत्र में लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। 

इसी अभियान के तहत दिलशाद गार्डन में स्कूली बच्चों को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई जिसमें क्षेत्र के लोगों ने भी हिस्सा लिया।   बच्चों और शिक्षकों ने बताया कि उनकी तरफ से क्षेत्र के लोगों को यह संदेश दिया गया है कि प्लास्टिक का कम से कम इस्तेमाल करें, सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें और अपने आसपास साफ-सफाई का ध्यान रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News