स्कूल की बड़ी लापरवाही, खौलते सांबर में गिरने से बच्चे की मौत

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 07:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के एक निजी स्कूल में कढ़ाई में खौलते सांबर में गिरने से छह साल के बच्चे की मौत हो गई। शिक्षा विभाग और पुलिस अधिकारियों ने प्रबंधन प्रबंधन में लापरवाही बरते जाने का मामला पाया है। जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने स्कूल प्रबंधन में कई गड़बड़ियों का भी पता लगाया और छात्र के पिता की  शिकायत के आधार पर स्कूल के प्रबंध निदेशक विजया कुमार रेड्डी और संवाददाता नागमल्लेश्वर रेड्डी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

नंदयाल के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी चिदानंद रेड्डी ने कहा कि स्कूल में भोजन वितरण के दौरान लापरवाही बरती गई, जिसके कारण बुधवार को एलकेजी के छात्र पुरुषोत्तम रेड्डी हादसे का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक स्कूल से जुड़ा हुआ छात्रावास अनिवार्य अनुमति के बिना चलाया जा रहा था जो की गैर कानूनी है।

अधिकारियों ने स्कूल का निरीक्षण में बताया कि हास्टल में कई सौ छात्र हैं, लेकिन किसी का उचित रिकॉर्ड नही रखा गया है। उन्होंने बताया कि पुरुषोत्तम रेड्डी दोपहर के भोजन के समय लाइन में इंतजार कर रहा था तभी अचानक फिसलकर खौलते सांबर में गिर गया। एक आया ने उसे बाहर निकाला और उसे तुरंत कुरनूल अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए कलेक्टर जी वीरपांडियन ने  घटना की जांच करने के लिए तीन सदस्यीय कमिटी बनाई  है। स्कूल का दौरा करने वाली तहसीलदार अधिकारी अनुराधा ने कहा कि जल्द ही जांच कर जिला कलेक्टर को रिपोर्ट दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News