बच्चे को स्कूल में नहीं मिला एडमिशन, पाकिस्तानी नागरिक ने दाखिल की याचिका

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 08:05 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी के एक स्कूल में पाकिस्तानी नागरिक के बच्चों को दाखिला नहीं दिए जाने के मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुल शेर नाम का पाकिस्तानी नागरिक इस वर्ष मई में टूरिस्ट वीजा पर आया था और छतरपुर की भाटी माइंस क्षेत्र में रह रहा था।

पाक मूल के नागरिक ने अपनी याचिका में कहा कि वह अपने तीन बच्चों को राजधानी के एक स्कूल में दाखिला दिलाने की कोशिश कर रहा था और सभी आवश्यक दस्तावेजों को देने के बाद भी स्कूल प्रशासन ने दाखिला देने से मना कर दिया।

उसने अपनी याचिका में कहा, ‘‘ भारत आने के बाद उसने शिक्षा निदेशालय में अपने तीन बच्चों का कक्षा नौ के लिए पंजीकरण कराया था और इन तीनों को आठ जुलाई से 14 सितंबर तक कक्षाओं में आने की अनुमति दी गई थी लेकिन इन बच्चों को अधिक आयु का बहाना बनाकर बहुत ही अनौपचारिक तरीके से स्कूल से हटा दिया गया। अब ये तीनों बच्चे घर बैठे हैं और मानसिक यंत्रणा के दौर से गुजर रहे हैं।

याचिका में कहा गया है कि इस मामले में उसने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से हस्तक्षेप का आग्रह किया था लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। इस मामले की अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News