बिहारियों के फैन हुए मिजोरम के मुख्ममंत्री, ट्वीट कर कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 12:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा इन दिनों बिहार के लोगों के खासे दीवाने हुए पड़े हैं। मिजोरम के मुख्यमंत्री बिहारियों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। दरअसल 30 मई को एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन बरौनी- कटिहार रेल खंड के लखमिनियां रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल पर रुकी। इस ट्रेन में उत्तर पूर्वी राज्य लौट रहे प्रवासी मजदूर सवार थे। वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेन के रूकने पर गांव हुसैनीचक से ढेर सारे लोगों का जत्था हाथों में खाना और पानी लिए ट्रेन की तरफ दौड़ पड़ा। ट्रेन में मौजूद सभी यात्रियों को खाना और पानी मुहैया कराया गया।  मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने इसी वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि प्यार से भर जाने पर भारत ऐसा ही खूबसूरत दिखता है।

 

22 मई को ट्रेन कस्बा ढाला के पास अचानक रुक गई। तभी ट्रेन से कुछ लोग उतरे और रेलवे लाइन के बगल में हुसैनीचक निवासी मोहम्मद मुमताज के घर के आगे इकट्ठे हो गए और पानी मांगने लगे। कुछ महिलाओं ने भी गांव वालों के घर के दरवाजे खटखटाए और भूखे बच्चों को खिलाने के लिए दूध-रोटी मांगी। इसके बाद मोहम्मद मुमताज की पत्नी सबरून निशा घर से बाहर निकलीं और बच्चों को दूध-भोजन और नाश्ता दिया।

 

इस घटना के बाद गांव वालों ने तय किया कि अब आगे से जब भी इलाके से श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुजरेगी तो वो ट्रेन में सवार प्रवासियों को खाना-पीना देंगे जिससे वो आराम से सफर तय कर सकें। इस काम के लिए गांव वालों ने सोसाइटी भी बना दी। अब जब भी ट्रेन वहं रुकती है गांव के युवा और बुजुर्ग फल,पानी भोजन और दूध लेकर पहुंच जाते हैं और ट्रेन में मौजूद लोगों को देते हैं। मजिरोम के सीएम के वीडियो शेयर करने के बाद बिहार सरकार और बेगूसराय के डीएम ने भी इन गांव वालों की तारीफ की और कहा कि मजदूरों की इ तरह सेवा सराहनीय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News