मुख्यमंत्री केजरीवाल बुधवार को आएंगे गुजरात, लोगों के लिए AAP की नई ‘गारंटी'' का करेंगे ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 06:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को एक दिन की यात्रा पर गुजरात आएंगे और इस दौरान वह लोगों के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की एक और ‘गारंटी' की घोषणा करेंगे। ‘आप' के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल पिछले सप्ताहांत पर भी गुजरात में थे जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। वह अपनी पार्टी को राज्य में स्थापित करने की रणनीति के तहत विभिन्न जिलों की जल्दी-जल्दी यात्रा कर रहे हैं। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शासन है और राज्य की राजनीति में भाजपा और कांग्रेस का ही दबदबा रहा है।

‘आप' के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव और गुजरात के नेता इसुदान गढ़वी ने प्रेस वार्ता में कहा, “ केजरीवाल जी (बुधवार) को गुजरात की यात्रा करेंगे। वह अहमदाबाद में एक टाउन हॉल कार्यक्रम में गुजरात के लोगों के लिए नई ‘गारंटी' की घोषणा करेंगे।” गढ़वी ने कहा कि नई ‘गारंटी' गुजरात के ‘ढाई करोड़' लोगों के फायदे के लिए होगी और इसे बृहस्पतिवार को मनाए जाने वाले रक्षाबंधन से पहले घोषित किया जाएगा लेकिन उन्होंने इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा, “ केजरीवाल की ओर से पहले घोषित की गई मुफ्त बिजली की घोषणा से लोगों में बहुत उत्साह है।

भाजपा के कार्यकर्ता भी इससे उत्साहित हैं और पूछ रहे हैं कि भाजपा सरकार ने उन्हें (गुजरात के लोगों को) ऐसी राहत क्यों उपलब्ध नहीं कराई?” गढ़वी ने कहा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ऐसी ‘गारंटी' से डर गई है और दावा किया कि उसने ऐसे राहत भरे उपायों के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया है। वह राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव पूर्व घोषणाओं के संबंध में शीर्ष अदालत में दायर याचिका का हवाला दे रहे थे। ‘आप' प्रमुख ने पिछले शनिवार और रविवार को अपन दो दिवसीय दौरे के दौरान जामनगर और छोटा उदयपुर में बोडेली की यात्रा की थी।

रविवार को उन्होंने गुजरात के आदिवासियों के लिए गारंटी की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में संविधान की पांचवीं अनुसूची और पंचायत उपबंध (अनुसूचित क्षेत्रों तक विस्तार) अधिनियम को लागू किया जाएगा। केजरीवाल ने बेरोजगार युवाओं को नौकरी और नौकरी मिलने तक 3,000 रुपये प्रति माह भत्ता की गारंटी भी दी है। पिछले महीने सूरत में की गई एक घोषणा में, केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी की राज्य में सरकार बनने पर लोगों को प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News