रक्षाबंधन पर एक नक्सली भाई का नायाब तोहफा, आत्मसमर्पण कर 13 साल बाद पुलिस के सामने बहन से बंधवाई राखी

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 02:05 PM (IST)

नई दिल्ली: बम धमाकों और गोलियों की आवाज के बीच सुर्खियों में रहने वाले छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा के नक्सली भाई ने अपनी बहन को एक ऐसा बेशकीमती तोहफा दिया जिसे वह कभी नहीं भूलेगी। बहन की अपील के बाद रक्षाबंधन पर आठ लाख रुपये इनामी नक्सली मल्ला तामो ने नक्सल की दुनिया को छोड़कर मुख्यधारा में जुडऩे के लिए पुलिस के सामने सरेंडर किया है। 

PunjabKesari

मल्ला तामो भैरमगढ़ एरिया के पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी में सक्रिय था। मल्ला तामो ने बहन के प्रोत्साहित करने पर उसने आत्मसमर्पण का फैसला लिया और 13 साल के बाद पुलिस के सामने अपनी बहन से राखी भी बंधवाई। नक्सली मल्ला ने बताया कि उसकी बहन ने कहा था कि वह पुलिस के पास जाकर आत्मसमर्पण कर दे, तभी राखी बांधूंगी। मल्ला तामो ने ऐसी कईं बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था जिसमें पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवाई है।

PunjabKesari


किसी हिंदी सिनेमा की फिल्मों की तरह पालनार की रहने वाली बहन लिंगे अपने भाई मल्‍ला तामो को लेकर पहुंची थी। उसके साथ लिंगे का पति भी था। लिंगे ने फोन पर एसपी को बताया था कि उसका भाई मल्‍ला तामो जंगल से वापस आ गया है। मेरे साथ गांव में रहेगा और अब कोई गलत काम करेगा और न नक्‍सलियों के साथ जाएगा। वह सरेंडर कर पुलिस का साथ देगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News