कोरोना से जंग हार गए छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता, शहीद का दर्जा देने की उठी मांग

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 10:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना का आतंक देश में थमने की बजाय बेकाबू होता जा रहा है। छत्तीसगढ़ के कोविड-19 नियंत्रण अभियान के प्रदेश नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष पांडेय भी इस महामारी से जंग हार गए।  कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद भी उनका निधन हो गया। अब उन्हें शहीद का दर्जा देने की मांग उठाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: घर बैठे देखें झंडेवालान मंदिर की भव्य आरती, झंडेवाली मां के दर्शन से पूरी होती है हर मुराद

पिछले साल भी हुए थे संक्रमित
डॉ. पांडेय स्वास्थ्य विभाग में उपसंचालक के पद पर कार्यरत थे। वह राज्य के वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ और छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता भी थे।  कोरोना से जुड़े आंकड़े को मीडिया के समक्ष रखने की जिम्मेदारी भी डॉ. पांडेय के पास ही थी।  ​जानकारी के अनुसार डॉ. पांडेय दूसरी बार कोरोना से संक्रमित हुए थे। पहली बार तो वह इस महामारी को मात देने में कामयाब रहे लेकिन दूसरी बार  संक्रमित होने के 3 दिन बाद ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:​​​​​​​ दीप सिद्धू पर फैसला और वैष्णो देवी दरबार में कोरोना का साया, आज ये खबरें हैं चर्चा पर

ड्यूटी के दौरान बिगड़ी तबीयत
बताया जा रहा है कि ड्यूटी के दौरान पांडेय को बुखार महसूस हुआ था। दो दिन होम आइसोलेशन में रहने के बाद उन्हे रायपुर AIIMS में भर्ती कराया गया।  AIIMS के डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हे बचाया नहीं गया। शिशु रोग विशेषज्ञ के रूप में अपनी सेवाएं शुरू करने वाले डॉक्टर पाण्डेय, 2020 में भी कोरोना से संक्रमित हुये थे। 10 दिन इलाज के बाद वे स्वस्थ हो गये और काम पर वापस लौट आये थे। उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज भी ली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News