छत्तीसगढ़: ITBP कैंप में आपस में भिड़े जवान, 6 की मौत व 2 घायल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 01:33 PM (IST)

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कड़ेनार स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के कैंप में आज सुबह अचानक हुयी गोलीबारी की घटना में छह जवानों की मौत हो गई और दो अन्य जवान गंभीर रुप से घायल हो गए, जिन्हें समीप के अस्पताल ले जाया गया है। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पी सुन्दरराज ने बताया कि सुबह किसी बात को लेकर एक जवान द्वारा अचानक गोलीबारी कर दी गयी, जिससे छह जवानों की मौत हो गयी और दो अन्य जवान गंभीर रुप से घायल हो गए। घायल जवान को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से उन्हे रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है। इस घटनाक्रम में गोली चलाने वाले जवान की भी मौत हुयी है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में आपसी विवाद के चलते इस घटनाक्रम को अंजाम दिया गया है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नारायणपुर जिले में हुई घटना को बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी जांच के निर्देश दिए है। बघेल ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस प्रकार की घटना कैसे हुई इसकी जांच की जानी चाहिए और यह भी पता लगाया जाना चाहिए कि गोली चलाने वाले जवान ने छुट्टी का आवेदन दिया,या पारिवारिक कारणों से तनाव में था या फिर कोई अन्य कारण था।उन्होने कहा कि इस तरह की घटना की केन्द्रीय या फिर राज्य पुलिस बल के नक्सल क्षेत्रों में स्थिति कैम्पों में पुनरावृत्ति नही हो इसके लिए कदम उठाने के निर्देश दे दिए है।        
 

PunjabKesari
स्वयं पूरे घटनाक्रम पर निगरानी रखे हुए है डी.एम.अवस्थी
गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक सहित पुलिस अधीक्षक को भी मौके पर पहुंचने के निर्देश दे दिए गए है। घायल जवानों को उपचार के लिए लाने के लिए हेलीकाप्टर भी भेजा गया है। प्रारंभिक सूचनाओं में पांच जवानों की मौके पर तथा एक की उपचार के दौरान मौत हो गई जबि दो जवान घायल हुए है। पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी स्वयं पूरे घटनाक्रम पर निगरानी रखे हुए है। उन्होने आईटीबीपी एवं अन्य केन्द्रीय बलों के आला अफसरों से भी चर्चा की है। उन्होने घायल जवानो को उपचार के लिए तुरंत राजधानी लाने के भी निर्देश दिए है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News