छत्तीसगढ़ : 43 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने किया आत्मसमर्पण

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 09:19 PM (IST)

सुकमाः राज्य के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नौ महिला नक्सलियों समेत 43 नक्सलियों ने बुधवार को सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि जिले में चल रहे ‘पूना नर्कोम' (नई सुबह) अभियान से प्रभावित होकर तथा शोषण, अत्याचार, भेदभाव और स्थानीय आदिवासियों के साथ होने वाली हिंसा से त्रस्त होकर 43 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। 

शर्मा ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में मिलिशिया कमांडर पोड़ियामी लक्ष्मण पर एक लाख रुपए का इनाम है। उन्होंने बताया कि अन्य नक्सली मिलिशिया सदस्य, दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन, क्रांतिकारी महिला आदिवासी संगठन और चेतना नाट्य मंडली के सदस्य के रूप में सक्रिय थे। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में 18 कुकानार थाना, 19 गादीरास थाना, चार तोंगपाल थाना, एक फुलबगड़ी थाना और एक चिंतागुफा थाना क्षेत्र के निवासी हैं। शर्मा ने बताया कि इन नक्सलियों को राज्य की पुनर्वास नीति के तहत सहायता राशि और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। उन्होंने बताया कि जिले में ‘पूना नर्कोम' अभियान शुरू होने के बाद से अब तक लगभग 30 गांवों के 176 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News