चेन्नई समेत कई इलाकों में आज भारी बारिश की आशंका के बीच रेड अलर्ट जारी-   स्कूल और कॉलेज बंद

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 09:29 AM (IST)

चेन्नई: मौसम विभाग ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल और चेन्नई के आसपास के जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। बता दें कि चेन्नई सहित तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और रानीपेट्टई जिलों भारी बारिश हो सकती है। तिरुवन्नामलाई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, तिरुपत्तूर और वेल्लोर जिलों में भी भारी बारिश होने का अनुमान है।  

 
उधर, रेड अलर्ट के बाद चेन्नई, थेनी, तुतीकोरिन और डिंडिगुल जिलों में प्रशासन ने गुरुवार को लिए स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं, चेन्नई की म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन की ओर से हालात पर नजर रखने के लिए विशेष वॉर रूम तैयार किया गया है।  
 

भारी बारिश से बचाव के लिए चेन्नई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के अधिकारियों के मुताबिक पानी निकालने के लिए कुल 689 मोटर पंप के इंतजाम किए गए हैं। इसमें 448 पंप निगम के हैं जबकि 199 किराए पर लिए गए हैं। 37 अन्य को दूसरे निगमों आदि से लिया गया है। इनमें से 22 मोटर पंपों में 100 हॉर्स पावर से अधिक और 28 में 50 एचपी से अधिक की क्षमता है। ऐसे में दावा है कि प्रभावित क्षेत्रों से पानी तेजी से निकाला जा सकता है।

 
गुरुवार को चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और रानीपेट में भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में एक या दो स्थानों पर 20.4 सेंटीमीटर की तेज बारिश होने की संभावना है, जबकि 10 अन्य जिलों में भारी या बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News