कोरोना: जागरूकता फैलाने के लिए कुछ इस अंदाज में सड़कों पर नजर आई पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 06:19 PM (IST)

चेन्नई: कोरोना वायरस महामारी की गंभीरता को लेकर लोगों के बीच जागरूक फैलाने के लिए चेन्नई पुलिस ने एक अनोखा तरीका अपनाया है। एक स्थानीय कलाकार ने एक पुलिस अधिकारी के साथ मिलकर लॉकडाउन के दौरान लोगों को सड़कों पर निकलने से रोकना के लिए एक अनोखा 'कोरोना' हेलमेट बनाया है। सड़कों पर 24 घंटे सेवा दे रहे पुलिस कर्मियों ने कहा कि हेलमेट लोगों को जागरूक करने में उपयोगी साबित हो रहा है। पुलिस इंस्पेक्टर राजेश बाबू, जो सड़क पर यात्रियों से बात करते हुए यह कोरोना हेलमेट पहनते उन्होंने कहा कि इस दृष्टिकोण का अब तक सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

PunjabKesari
वहीं हेलमेट डिजाइन करने वाले कलाकार गौतम ने बताया कि बड़े पैमाने पर जनता Covid​​-19 स्थिति को गंभीरता से नहीं ले रही है, जबकि पुलिस कर्मी चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग घर पर रहें और बाहर सड़कों पर ना निकलें जिससे इस बीमारी को और अधिक फैलने से रोका जा सके।उन्होंने आगे कहा कि मैं नेक विचार के साथ आया और इसे तैयार करने के लिए एक टूटे हुए हेलमेट और कागज का उपयोग किया। मैंने कई पोस्टर भी तैयार किए हैं जिसमें संदेश लिखे हुए हैं, मैने उसे पुलिस को सौंपा है।
 PunjabKesari
वहीं लोगों से सड़क पर कोरोना हेलमेट पहनकर मिलने वाले पुलिस इंस्पेक्टर राजेश बाबू ने बताया कि हम सभी कदम उठाते हैं लेकिन फिर भी लोग सड़कों पर निकल आते हैं। इसलिए, यह कोरोना हेलमेट एक ऐसा कदम है जो हम यह सुनिश्चित करने के लिए उठा रहे हैं कि लोग पुलिस की बात को गंभीरता से लें। हेलमेट कुछ अलग करने की कोशिश है। जब मैं इसे पहनता हूं तो कोरोना वायरस का विचार यात्रियों के दिमाग में आता है। विशेष रूप से बच्चे इसे देखकर प्रतिक्रिया करते हैं और इसे घर ले जाना चाहते हैं।
 PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News