हिजबुल के 3 आतंकियों के खिलाफ NIA कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, अलगाववादियों की कर रहे थे मदद

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 03:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने सीमा पार से आतंकवादियों और अलगाववादी करतूतों के लिए मदद पहुंचा रहे हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। एसआईए के प्रवक्ता ने बताया कि डोडा जिले के कश्तीगढ़ निवासी आसिफ शब्बीर नाइक और पाकिस्तान से आतंकवादी हरकतों को अंजाम देने में मदद कर रहे उसके पिता शब्बीर हुसैन नाइक उर्फ खालिद शब्बीर और पाकिस्तान से अपनी आतंकवादी करतूतों को अंजाम दे रहे डोडा जिले के मरमत गांव निवासी सफदर हुसैन उर्फ एहसान के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

 

जांच एजेंसी ने तीनों आरोपियों के खिलाफ जम्मू की टाडा/पोटा/एनआईए की विशेष अदालत में ये आरोप पत्र दाखिल किए। प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले में जांच 7 नवंबर, 2021 को शुरू हुई और यह पाकिस्तान में छिपे जम्मू-कश्मीर के निवासियों की पहचान करने और सीमा पार से आतंकवादी और अलगाववादी करतूतों को मदद करने वालों की खिलाफ रणनीति बनाने के संदर्भ में महत्वपूर्ण है।

 

आसिफ शब्बीर नाइक को श्रीनगर हवाईअड्डे पर उस समय रोक लिया गया था, जब वह खुफिया इनपुट के आधार पर पाकिस्तान वापस भागने की कोशिश कर रहा था। वह यह बताकर कि वहां पढ़ रहा है, पाकिस्तान भागने की फिराक में था। खुफिया सूचनाओं के मुताबिक वह वास्तव में आतंकवादी और अलगाववादी प्रशिक्षण केन्द्रों का दौरा करता रहा है। इसके बाद आसिफ शब्बीर नाइक को गिरफ्तार कर लिया गया था और वह न्यायिक हिरासत में है।

 

अन्य दो आरोपियों, मास्टरमाइंड शब्बीर हुसैन नाइक और उसके सहयोगी पाकिस्तान में छिपे सफदर हुसैन को फरार घोषित किया गया है। जेआईसी जम्मू थाने में पंजीकृत मामले की जांच से पता चला कि कैसे पाकिस्तानी एजेंसियां वैध यात्रा दस्तावेजों के आधार पर न केवल दोनों देशों के बीच यात्रा का दुरुपयोग कर रही हैं बल्कि उच्च अध्ययन के लिए पाकिस्तान जाने वाले भारतीय छात्रों का भी दुरुपयोग कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News