नेताओं और आतंकवादियों के बीच संबंध के मामले में पीडीपी नेता पर्रा के खिलाफ आरोप पत्र दायर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 11:17 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने केन्द्र शासित प्रदेश में राजनीतिक नेताओं और आतंकवादी समूहों के बीच कथित संबंध से जुड़े मामले में पीडीपी नेता वहीद पर्रा के खिलाफ मंगलवार को आरोप पत्र दाखिल किया। अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर सीआईडी की अपराध अन्वेषण (कश्मीर) विंग ने पर्रा के खिलाफ एक अदालत में च्कठोर गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियमज् की देश के खिलाफ युद्ध छेडऩे और शांति को खतरे में डालने से संबंधित विभिन्न धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है।

 

आरोप पत्र सक्षम अदालत के समक्ष दायर किया गया, जिसने इस पर संज्ञान लिया था। इस साल की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर सीआईडी की अपराध अन्वेषण (कश्मीर) विंग द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बादे से ही पर्रा न्यायिक हिरासत में हैं। अपराध अन्वेषण (कश्मीर) विंग का काम यूएपीए और धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज मामलों की जांच करना है।

 

विंग ने पिछले साल 'विश्वसनीय और गुप्त सूत्रों' के आधार पर अज्ञात राजनीतिक नेताओं और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सूत्रों ने कहा था कि राजनीतिक पदाधिकारी अपनी शक्ति का इस्तेमाल कर आतंकवादियों की मदद कर रहे हैं। आरोप है कि इन नेताओं ने एक आपराधिक साजिश के तहत कई कारणों से जम्मू-कश्मीर में सक्रिय पाकिस्तान समर्थित विभिन्न आतंकवादी और अलगाववादी संगठनों के साथ गुप्त संबंध स्थापित किये थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News