कश्मीर तेजाब हमला मामला: आरोपियों के खिलाफ दर्ज की किया गया एक हजार पन्नों का आरोपपत्र

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 08:54 PM (IST)


श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हाल में श्रीनगर में एक युवती पर हुए तेजाब हमले के मामले में मंगलवार को एक नाबालिग सहित तीन आरोपियों के खिलाफ दो अलग-अलग आरोपपत्र दाखिल किए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ 1,000 पन्नों का आरोपपत्र मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दाखिल किया जबकि दूसरा आरोपपत्र किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष दाखिल किया गया।

 

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने अपराध की गंभीर प्रकृति को ध्यान में रखते हुए नाबालिग के साथ वयस्क के तौर पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि मामले में तेजी से न्याय सुनिश्चित करने के मद्देनजर अपराध घटित होने के तीन सप्ताह के भीतर आरोपपत्र पेश कर दिए गए ताकि ऐसी 'बर्बर' वारदात करने वालों के इरादों को नाकाम किया जा सके।

 

श्रीनगर में एक फरवरी को एक व्यक्ति ने नाबालिग के साथ मिलकर कथित तौर पर 24 वर्षीय युवती पर तेजाब फेंक दिया था। शादी का प्रस्ताव ठुकराने से गुस्साए व्यक्ति ने वारदात को अंजाम दिया था। इस हमले की समाज के सभी वर्गों में कड़ी निंदा की गई।

 

श्रीनगर में शुरुआती उपचार के बाद पीड़िता को विशेष उपचार के लिए चेन्नई के एक आंखों के अस्पताल में भेजा गया था।

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी सज्जाद अहमद और मोहम्मद सलीम के अलावा नाबालिग के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और धारा 326-ए (तेजाब से हमला कर घायल करना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News