दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 06:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को दोपहर अचानक मौसम बदल गया। आसमान में काले बादल छा गए और तेज हवा चलने लगी। दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। बदलते मौसम से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। तेज आंधी और बादल छा जाने से दिन में ही अंधेरा छा गया है। वाहन चालकों को अपने गाड़ी की लाइट जलाकर चलना पड़ा।

गौरतलब है कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में पिछले एक हफ्ते से ज्यादा समय से आसमान में बादल छाये हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली में झमाझम बारिश की संभावना जताई थी। साथ ही कहा था कि दिल्लीवालों को गर्मी से बहुत जल्द राहत मिलने वाली है।

बता दें कि साल में यही वक्त है जब पृथ्वी सूर्य के सबसे नजदीक होती है। ऐसे में गर्मी का विकराल रूप दिखाना लाजमी है। लेकिन हुई झमाझम बारिश ने सूरज की आग को धरती पर आने से रोकने का काम किया है। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान में 3 अंकों की गिरावट के साथ 37 डिग्री सेल्सियस पर आने की संभावना है। 

मौसम विभाग का कहना है कि अगले सप्ताह मंगलवार तक दिल्ली में मौसम की स्थति ऐसे ही रहने वाली है। इस दौरान कभी भी रिमझिम बरसात या फिर आंधी के साथ बरसात होने की संभावना बनी रहेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News