चद्रयान-2 आज चंद्रमा की कक्षा में करेगा प्रवेश (पढ़ें 14 अगस्त की खास खबरें)

2019-08-14T01:47:55.457

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): ‘चंद्रयान-2' बुधवार को धरती की कक्षा छोड़ देगा और फिर यह चांद पर पहुंचने के लिए ‘चंद्रपथ' पर अपनी यात्रा शुरू कर देगा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिक इसे चंद्रपथ पर डालने के लिए आज सुबह एक महत्वपूर्ण अभियान प्रक्रिया को अंजाम देंगे।
PunjabKesari
आज बीकानेर आएंगी वसुंधरा राजे
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज सुबह बीकानेर आएंगी। सूत्रों के अनुसार राजे यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक दुर्गा दास व्यास के निवास पर उनके पिता गणेशदास व्यास के निधन पर श्रद्धांजलि देंगी। यहां से रवाना होकर वह सकिर्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगी। वह बाद में सड़क मार्ग से जयपुर जाएंगी।
PunjabKesari
अयोध्या मामले में आज भी जारी रहेगी सुनवाई
अयोध्या में विवादित रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद के मलिकाना हक को लेकर मंगलवार को राम लला विराजमान के अधिवक्ता ने विभिन्न दस्तावेज उच्चतम न्यायालय की पांच सदस्यीय खंड़पीठ को सौंप दिए। आज इस मामले की सुनवाई का पांचवा दिन था और इसमें मुस्लिम पक्ष की पैरवी डॉ राजीव धवन ने की। इस पांच सदस्यीय खंड़पीठ में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के अलावा न्यायमूर्ति, एस के बोबडे, डी वाई चंद्रचूड और एस ए नजीर शामिल हैं।
PunjabKesari
पहलू खान मामले में आज आ सकता है फैसला
राजस्थान में अलवर जिले के चर्चित पहलू खान की भीड़ द्वारा की गई पिटाई के बाद मौत के मामले में आज न्यायालय फैसला सुना सकता है। उच्चतम न्यायालय के आदेश पर पहलू खान मॉब लिंचिंग मामल बहरोड़ अतिरिक्त न्यायालय से अलवर के अतिरिक्त सत्र न्यायालय संख्या एक में स्थानांतरित कर दिया था। तभी से इस मामले की सुनवाई लगातार इसी अदालत में चल रही है।
PunjabKesari
आज पीओके का दौरा करेंगे इमरान खान
पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान एक फिर से भड़काऊ कदम उठाने जा रहा है। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान पाक अधिकृत कश्मीर का दौरा करेंगे। इमरान खान PoK की राजधानी मुजफ्फराबाद में वहां की विधानसभा को संबोधित करें।
PunjabKesari 


Yaspal

Related News