दिल्ली : चंद्रशेखर राव और केजरीवाल ने मोती बाग में सरकारी स्कूल का दौरा किया, शिक्षा सुधार के लिए की AAP की प्रशंसा

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 08:00 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और दिल्ली के उनके समकक्ष अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के मोतीबाग इलाके स्थित सरकारी स्कूल पहुंचकर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली में किये गए सुधारों की समीक्षा की। केजरीवाल तथा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राव और उनकी पार्टी के नेताओं का सर्वोदय विद्यालय उच्चतर माध्यमिक स्कूल में स्वागत किया और स्कूल का दौरा कराया।

प्रतिनिधिमंडल ने अन्य सुविधाओं के साथ-साथ कक्षाओं, प्रयोगशालाओं और छात्रों के खेल क्षेत्र का भी जायजा लिया। केजरीवाल ने राव को दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में ‘‘उल्लेखनीय सुधारों'' के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता के कारण कई निजी स्कूलों के छात्र सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे हैं। केजरीवाल ने राव से कहा, ''हमारे पास लगभग 1,100 स्कूल हैं और उनमें लगभग 18 लाख विद्यार्थी पढ़ रहे हैं।

पहले यह संख्या 16 लाख थी, लेकिन अब, शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय सुधार के कारण, निजी स्कूलों के कई विद्यार्थी हमारे सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे हैं।'' दिल्ली शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने आप सरकार द्वारा इस क्षेत्र में किए जा रहे सुधारों के संबंध में एक प्रस्तुति भी दी। पिछले महीने, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा किया था और शिक्षा मानकों में सुधार के लिए दिल्ली सरकार के प्रयासों की प्रशंसा की थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News